top of page
Image by Leo Chane

तो क्या आप हार मान लेंगे


चलो बताओ.. अगर आप किसी को अपना जीवन बनाते हैं, आप उसको ख़ास महसूस कराते हैं, अपने आत्म समान को खो कर उसकी खुशियों का ख्याल रखते हैं। मगर सामने वाले को आपके किसी भी इमोशन की क़दर ही न हो और उसको कोई फर्क नहीं पड़ता, तब आप का करेंगे? क्या आप सब कुछ छोड़ देंगे? क्या आपका जीवन आपके लिए इतना बेकार है कि आप सब कुछ छोड़ना पसंद करेंगे? क्यों? आपकी क्या गलती थी? आपने प्यार किया, सम्मान किया, उस व्यक्ति को अपना जीवन बनाया, और अब यदि दूसरा व्यक्ति इसे नहीं देख पाये, तो क्या आप खुद को भी खो देंगे?

आओ, मैं बताती हूँ कि आप क्या करो...!! मैं चाहती हूं कि आप इस बात पर विश्वास करो कि प्यार एक खूबसूरत एहसास है, प्यार करते रहो, इस बार किसी के लिए नहीं खुद से प्यार करो। अब आप अपने प्यार की ताक़त को जानते हैं, और आपका एमोशनल साइड कितना मजबूत है, इसलिए एमोशनली खुद में इंवेस्ट क्यों नहीं करते?

यकीन मानिए, सब कुछ किसी वजह से होता है। आप आज दिल से टूट गए हैं और बिखर गए हैं। यह ठीक है, अपना समय ले लो, जब तक आप चाहते हैं, लेकिन बस हार मत मानो। जिंदगी खूबसूरत है, बस उस रिश्ते या व्यक्ति से खुद को दूर करलो और आप देखोगे कि जिंदगी आपको हैरत ज़दा कर सकती है। तो तुम क्या सोचते हो? बेझिझक खुल कर बात करो, और अपनी भावनाओं को किसी करीबी या अपने परिवार से बयां करो। 

अब बस आपको इतना ख्याल रखना है और खुद से कहना है कि मैं मानसिक रूप से स्वस्थ और खुशहाल जीवन के लिए उड़ान भरने के लिए पूरी तरह तैयार हूं।

मुस्कुराते रहो, कभी मत भूलो कि तुम अपने आप मे सबसे बेहतर हो। आप अलग हो। सकारात्मक बने रहो और अपने आस पास के लोगों की भावनाओं का भी ख्याल रखो। 


-इक़रा असद

 

#inthejourneyoflife #motivation #heartbreak #zindagigulazarhai #waqtwaqtkibaathai #inspiration #blogging #shreyashblog #shreyashsharma #woman #women #womenempowerment #feminism #feminst #girlpower #hindipoetry#adhurihunmain#pyarkikahani#haledil#khyalonkapyar#pyar#kavita#khudserubaru#shreyashblog#shreyashsharma#blog#writinglove#hindi#hindipoetry#hindipoem#blog#blogger#hindilove#language#love#loving#relationship#love#connection#hopes#poetry#poem#poetry#poetrycommunity#poetryisnotdead#poetryofinstagram#poetryofig#poetryinmotion#poetygram#poetrysociety#poetrylovers#Poetryslam#poetrycommunityofinstagram#poetryislife#poetryclub#poetrylove#poetrybook#Poetryhive#poetrylovers#poetryoftheday#poetrytribe#poetrybyme#poetrydaily#poetrylife#self#selflove#care#selfcare#motivation#peace#happiness#smile#heart#motivation#success#bebrave#believeinyourself#passion#dreambig#nevergiveup#takechances#explore#growthmindset#goodvibes#takeaction#poetrycommunity#poetsofinstagram#inspire#Inspirationalquotes#meditation#womenempowerment#kindness#peace#yourtimeisnow#lifegoals#lifetransformation#dreamjob#sunrise#ocean#aesthetic#retirecomfortably#helppeoplewin#helppeoplegrow#meaningfullife

30 views0 comments

Recent Posts

See All
bottom of page